मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय ने ग्रेड के अनुसार जारी की रिपोर्टिंग की तिथि और 2021 की भर्ती के बारे में भी बताया

सेना बहाली की लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यार्थियों का देना होगा मोबाइल नंबर व आधार नंबर

सेना बहाली की लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले 8 जिलों के अभ्यार्थियों को अपना आधार नंबर व रजिस्टर मोबाइल नंबर ए आर ओ कार्यालय में दर्ज कराना होगा चक्कर मैदान स्थित सेना भर्ती कार्यालय में ग्रेड के अनुसार अभ्यार्थियों की रिपोर्टिंग की तिथि जारी की है उन्हें अपना मोबाइल नंबर वह आधार नंबर ए आर ओ कार्यालय में आकर दर्ज कराना होगा भविष्य में बहाली से संबंधित सूचना इसके माध्यम से अभ्यर्थियों को दी जाएगी।

02 AUG से 28 अगस्त के बीच मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी शिवहर पूर्वी चंपारण पश्चिमी चंपारण दरभंगा मधुबनी और समस्तीपुर जिले के सभी अभ्यार्थियों को यह आरओ कार्यालय में रिपोर्टिंग करनी है 2 अगस्त को एनसीसी सी सर्टिफिकेट धारी अभ्यार्थियों सभी ट्रेड 3 अगस्त को सोल्जर ट्रेडमैन आठवीं पास 4 अगस्त को सोल्जर नर्सिंग सहायक 5 और 6 अगस्त को सोल्जर टेक्निकल 7 और 9 अगस्त को सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर 10 से 13 अगस्त तक सोल्जर ट्रेडमैन दसवीं पास सोल्जर जीडी ग्रेड के अभ्यर्थी 14 अगस्त से 28 अगस्त के बीच 15 अगस्त और 19 अगस्त और 22 अगस्त को छोड़कर मैं यारों कार्यालय पहुंचकर अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर और आधार कार्ड सेना भर्ती कार्यालय में रजिस्टर करवाएं एनसीसी सी सर्टिफिकेट धारी अभ्यर्थी अपनी 12वीं पास का सर्टिफिकेट का फोटो कॉपी आधार कार्ड और रजिस्टर मोबाइल नंबर के साथ पहुंचे सभी अभ्यर्थी वही मोबाइल नंबर साथ लाए जो आधार कार्ड से लिंक किया हो मालूम हो कि 25 जुलाई को होने वाली सेना बहाली की लिखित परीक्षा कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित कर दिया गया था।

REPORTING DATE:

  • NCC C CERTIFICATE HOLDER (ALL CATEGORY :- REPORTING TIME 02 AUG 2021
  • SOLDIER TRADEMAN 8th CLASS :- REPORTING TIME 03 AUG 2021
  • SOLDIER TECHNICAL NA/VET :- REPORTING TIME 04 AUG 2021
  • SOLDIER TECHNICAL :- REPORTING TIME 05 & 06 AUG 2021
  • SOLDIER CLK/SKT :- REPORTING TIME 07 AUG&09 AUG 2021
  • SOLDIER TRADESMAN :- REPORTING TIME 10 AUG TO 13 AUG 2021
  • SOLDIER GD :- REPORTING TIME 14 AUG TO 28 AUG 2021 (EXCEPT HOLIDAY AND SUNDAY I.E)

सूचना:-

  1. सभी एनसीसी सी सर्टिफिकेट होल्डर अपने 12th पास का मार्कशीट का फोटो कॉपी आधार कार्ड और रजिस्टर मोबाइल नंबर के साथ पहुंचे।
  2. सभी अभ्यर्थी वही मोबाइल नंबर साथ में लाएं जो आधार कार्ड से लिंक हुआ हो।

INDIAN ARMY 2021 की भर्ती कब है:(INDIAN ARMY Recruitment 2021) सेना मुख्यालय के अनुसार मुजफ्फरपुर चक्कर मैदान में 28 जनवरी से 10 फरवरी 2022 तक भर्ती चलेगी। इस बार भी सीतामढ़ी मधुबनी समस्तीपुर दरभंगा पूर्वी चंपारण पश्चिमी चंपारण शिवहर और मुजफ्फरपुर के युवा अपना भाग्य आजमा सकते हैं। विद्यार्थियों से अनुरोध है की अभी से ही तैयारी में लग जाय और किसी भी दलाल की बहकावे में न आए दलाल आपका कुछ भी नहीं कर सकता है

इसे भी पढ़े

भारतीय सेना के तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी एक लाख से ज्यादा पद है खाली जल्द भरने का प्रयास :- केंद्र सरकार ने संसद में बताया कि तीनों सेनाओं में सैनिकों के एक लाख से ज्यादा पद खाली है अफसरों के भी 9000 से ज्यादा पद खाली है सरकार ने राज्यसभा में बताया कि थल सेना में अधिकारी वर्ग के 7912 पद और गैर अधिकारी वर्ग के 90640 पद खाली है रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने एक सवाल के लिखित जवाब में उच्च सदन को यह जानकारी दी उन्होंने बताया कि वायु सेना में अधिकारी वर्ग के 610 पद और गैर अधिकारी वर्ग के 7104 पद खाली है इसके साथ ही नोसेना में अधिकारी वर्ग के 1190 पद और गैर अधिकारी वर्ग के 11927 पद खाली है। चिकित्सा एवं दंत शाखा में अधिकारी वर्ग के 444 पद और गैर अधिकारी वर्ग के 1206 पद खाली है उन्होंने बताया कि सरकार की एक खाली पदों को भरने के लिए कोई कदम उठाएं उन्होंने अन्य बातों के साथ साथ लगातार छवि निर्माण कैरियर मेलो और प्रदर्शनी का आयोजन तथा प्रचार अभियान व युवाओं जागरूकता पैदा करने की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top