बिहार पुलिस ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के 106 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है इच्छुक उम्मीदवार 9 अगस्त 2021 तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। और ध्यान देने वाली बात यह है कि बिहार पुलिस सामान्य वर्ग के पुरुषों की शारीरिक ऊंचाई 165 सेंटीमीटर और सामान्य अवस्था में छाती 81 सेंटीमीटर होना अत्यंत जरूरी है।

पदों का विवरण :-सब इंस्पेक्टर का 21 पद है और कांस्टेबल के 85 पद हैं

शैक्षणिक योग्यता:-उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट https://wwww.biharpolice.bih.nic.in/ पर उपलब्ध है

आयु सीमा:-सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिली जाएगी।

वेतनमान:-चयनित उम्मीदवारों को 21700 से 69100 रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क:-सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 700 रुपया देना होगा जबकि आरक्षित वर्ग को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी।

चयन प्रक्रिया:-चयन पूर्व खेलकूद उपलब्धि का निर्धारण खेलकूद कौशल शारीरिक स्वास्थ्य उपयुक्त के आधार पर की जाएगी।

आवेदन कैसे करें:-आवेदन पत्र के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज इस पते पर भेज दे पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय, बिहार सैन्य पुलिस, सरदार पटेल भवन, पांचवी मंजिल, b block कमरा नंबर 510, जवाहर लाल नेहरु मार्ग, Patna 800023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *