Indian Army Women Soldier Bharti 2021 भारतीय सेना ने संपूर्ण भारत के होनहार महिला उम्मीदवारों के लिए महिला सैनिक जनरल ड्यूटी 100 पदों पर भर्ती के लिए Indian Army Jobs Notification प्रकाशित किया है। इंडियन आर्मी महिला सैनिक भर्ती 2021 के लिए Indian Army Female Bharti 2021 आवेदन फार्म विभाग द्वारा निर्धारित माध्यम से Indian Army Women Soldier Gd Online Form प्रस्तुत कर सकते है। Indian Army Female Soldier Jobs Notification से जुड़ी पदों की संख्या, विभागीय अधिसूचना , आवेदन प्रक्रिया , चयन प्रक्रिया , शैक्षणिक योग्यता , अंतिम तिथि एवं अन्य जानकारी नीचे दिये गये तालिका पर जांच कर सकते हैं। इंडियन आर्मी में Indian Army Women Military Police Recruitment 2021 की तलाश कर रहे संपूर्ण भारत के प्रतिभाशाली अभ्यर्थियों को भारतीय सेना महिला सैनिक जनरल ड्यूटी सरकारी नौकरी पाने के लिए यह एक अच्छा अवसर है। Indian Army Women Soldier Gd Vacancy के लिए योग्य उम्मीदवार जो Join Indian Army द्वारा निर्धारित एजुकेशन सर्टिफिकेट रखते हैं अंतिम तिथि से पहले Indian Army Female Soldier Online Application Form प्रस्तुत कर सकते है।

कौन कर सकता है आवेदन:-भारतीय सेना के women मिलिट्री पुलिस में सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ 10वीं/मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, जिसमें से सभी विषयों में कम से कम 33 फीसदी अंक होने चाहिए। इसके अतरिक्त उम्मीदारों की आयु 17.5 वर्ष से कम और 21 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, यानि कि उम्मीदवार का जन्म 1 अक्टूबर 2000 से पहले और 1 अप्रैल 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार का हाईट कम से कम 152 सेमी और वजन हाईट के अनुसार होना चाहिए।

भारतीय सेना में महिला मिलिट्री पुलिस की भर्ती की तैयारी में जुटीं महिला उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सेना द्वारा महिला मिलिट्री पुलिस के लिए सोल्जर जनरल ड्यूटी के तौर पर कुल 100 रिक्तियों पर भर्ती के लिए रैली का आयोजन विभिन्न शहरों में किया जाना है। इन शहरों में अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बेलगाम, पुणे और शिलांग शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *