Bihar Police Fireman परीक्षा डेट 2021

Bihar Police Fireman Exam:सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल( CSBC) ने बिहार पुलिस फायरमैन लिखित परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है. परीक्षा 6 जून, 2021 को आयोजित होने वाली थी. देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, जिसे देखते हुए केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल, सीएसबीसी ने बिहार पुलिस फायरमैन परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया था

Bihar Police Fireman Exam उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि CSBC बिहार पुलिस फायरमैन लिखित परीक्षा 2021 नई तिथि के बारे में किसी भी Update  के लिए आधिकारिक वेबसाइट (CSBC) को देखते रहे।

Bihar Police Fireman लिखित परीक्षा 2021 की नई परीक्षा तिथि की घोषणा बोर्ड द्वारा कुछ समय बाद की जाएगी  Bihar Police Fireman Exam  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि CSBC बिहार पुलिस फायरमैन लिखित परीक्षा 2021 नई तिथि के बारे में आप किसी भी Update  के लिए आधिकारिक वेबसाइट (CSBC) को देखते रहे।

सेलेक्शन प्रोसेस:- उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. जो कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा में सफल होंगे उन्हें फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट देना होगा. फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और लिखित परीक्षा में पास उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर फाइनल मेरिट सूची जारी की जाएगी

Bihar Police Fireman  का टोटल पोस्ट 2380 था जिसमे कुल रिक्तियों में से 1487 पुरुष और 893 महिला उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। 24 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी और 25 मार्च, 2021 को समाप्त हुई थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top