CAT 2021 Notification: Exam Date जारी, 04 August से शुरू होंगे एप्लिकेशन

IIM CAT 2021 Notification: उम्मीदवारों को एक वैध Email Id और मोबाइल नंबर की मदद से अपना रजिस्‍ट्रेशन करना होगा. SC, ST और PWD कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए रजिस्‍ट्रेशन फीस 1100/– रुपये और अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए 2200/– रुपये निर्धारित किये गए है. 

IIM CAT 2021 Notification: भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT – 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिस के अनुसार IIM इस वर्ष 28 नवंबर को तीन सेशंस में Computer आधारित कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 (CAT 2021) आयोजित करेगा. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक Website:- iimcat.ac.in पर 04 अगस्त से Online रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं.

CAT 2021Exam All India में 158 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवारों को उनकी पसंद के क्रम में किन्हीं 6 टेस्ट सिटी का चयन करने का चयन करने का विकल्प दिया जाएगा. उम्मीदवारों को एक वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की मदद से अपना रजिस्‍ट्रेशन करना होगा. SC, ST और PwD कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए रजिस्‍ट्रेशन फीस 1100/– रुपये और अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए 2200/– रुपये निर्धारित है. 

उम्मीदवार को केवल एक बार रजिस्‍ट्रेशन फीस का भुगतान करना होगा, चाहे वह कितने भी संस्थानों के लिए आवेदन कर रहे हों. एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा. विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट और फेलो/डॉक्टरेट कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए CAT परीक्षा क्लियर करना अनिवार्य है. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top